WhatsApp Icon

Pashupalan Vacancy: भारतीय पशुपालन निगम भर्ती 10वीं पास का 5250 पदों पर नोटिफिकेशन जारी

5/5 - (1 vote)

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती का नोटिफिकेशन 5250 पदों पर जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 2 जून तक भरे जाएंगे।

WhatsApp Channel पर जुड़े Join Now
Telegram Channel पर जुड़े Join Now
Instagram Join Now

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड के द्वारा नई भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसके तहत फार्मिंग प्रबंधन अधिकारी, फार्मिंग विकास अधिकारी और फार्मिंग प्रेरक के पदों पर भर्ती की जाएगी इस भर्ती में पदों की संख्या 5250 रखी गई है इसके लिए 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और अंतिम तिथि 2 जून रखी गई है।

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में फार्मिंग प्रबंधन अधिकारी के लिए 944 रुपए, फार्मिंग विकास अधिकारी के लिए 826 रुपए और फार्मिंग प्रेरक के लिए 708 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा सभी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क सामान रखा गया है।

लिमिटेड भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती में फार्मिंग प्रबंधन अधिकारी के लिए आयु सीमा 25 से 45 वर्ष तक, फार्मिंग विकास अधिकारी के लिए 21 से 40 वर्ष तक और फार्मिंग प्रेरक के लिए 18 से 40 वर्ष तक रखी गई है इसमें उम्मीदवारों की आयु की गणना आवेदन करने की दिनांक के अनुसार की जाएगी।

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती में फार्मिंग प्रेरक के लिए योग्यता 10वीं पास, फार्मिंग विकास अधिकारी के लिए 12वीं पास और फार्मिंग प्रबंधन अधिकारी के लिए स्नातक रखी गई है।

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन ऑनलाइन एग्जाम और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा ऑनलाइन परीक्षा की तिथि एवं समय विज्ञापन की अंतिम तिथि के एक माह के बाद आवेदक की रजिस्टर्ड ईमेल पर भेजी जाएगी।

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इसके लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन मोड में आवेदन आमंत्रित किए गए हैं जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन देख लेना है इसके बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करना है।

आवेदन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने हैं इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करना है। आवेदन फॉर्म में मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी सही भरनी है आवेदन फार्म पूरा भरने के बाद सबमिट कर देना है और इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।

Bhartiya Pashupalan Vacancy Check

आवेदन की अंतिम तिथि: 2 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Related Posts

Zencoin Daily Combo 14 September

ONUS Daily Codes 14 September

Hamster Kombat Daily Cipher September 14

Leave a Comment