WhatsApp Icon

High Court Vacancy: हाई कोर्ट में 10वीं पास के लिए 1318 पदों पर होगी भर्ती

Rate this post

High Court Vacancy: नमस्कार दोस्तों क्या आप भी हाईकोर्ट में नौकरी करना चाहते हैं लेकिन आप 10वीं पास है तो आपके लिए एक बहुत ही बड़ा अवसर है क्योंकि हाई कोर्ट के अंदर दसवीं पास वालों के लिए 1318 पदों की भर्ती निकली हुई है इस आर्टिकल पर बने रहे आपके संपूर्ण जानकारी देने वाला हूं।

WhatsApp Channel पर जुड़े Join Now
Telegram Channel पर जुड़े Join Now
Instagram Join Now

इसके तहत अंग्रेजी स्टेनो ग्रेड- II, डिप्टी सेक्शन ऑफिसर (एसओ), कंप्यूटर ऑपरेटर (आईटी सेल), ड्राइवर, कोर्ट अटेंडेंट, कोर्ट मैनेजर, गुजराती स्टेनो ग्रेड- II और ग्रेड- III, बेलीफ / प्रोसेस सर्वर। पदों पर विज्ञापन जारी हुआ है।

High Court Vacancy Application Fees

हाई कोर्ट वैकेंसी की एप्लीकेशन फीस की बात की जाए तो सामान्य वर्ग यानी कि जनरल वर्ग बालों के लिए ₹1000 शुल्क है और वही जो अन्य वर्ग है उनके लिए 750 रुपए का आवेदन शुल्क रखा गया है आवेदन कहां से और कैसे करना है हम नीचे आपको लिंक प्रोवाइड करेंगे तो आप नीचे जाकर अपना फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं।

सामान्य वर्ग₹1000
अन्य वर्ग₹750

High Court Vacancy Age Limit

इस भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 15 जून 2024 के अनुसार की जाएगी और सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

आयु सीमा 18 वर्ष से 40 वर्ष तक

High Court Vacancy Important Date

दोस्तों चलिए अब हम इसके जरूरी डेट्स के बारे में बात कर लेते हैं इस फॉर्म को भरने का जो स्टार्टिंग डेट है 22 मई से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए अंतिम तिथि 15 जून रखी गई है। फॉर्म भरने का जो माध्यम होगा वह ऑनलाइन माध्यम होगा फॉर्म भरने का लिंक हम नीचे आपको दे रहे हैं।

इंर्पोटेंट डेट22 मई 2024 से 15 जून 2024
फॉर्म अप्लाई करने का माध्यम ऑनलाइन

High Court Vacancy Education Qualification

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण रखा गया है इसके अलावा सभी पदों के लिए योग्यता अलग-अलग है इसमें अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए विज्ञापन जारी हुआ है विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में चेक करें।

High Court Vacancy चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा स्किल टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार से गुजरना होगा और इसी के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार होगी।

उच्च न्यायालय भर्ती आवेदन प्रक्रिया। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा जिसके लिए अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करें और आवेदन फार्म में जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही भरें।

आवेदन फॉर्म पूर्ण रूप से भरने के पश्चात आवेदन शुल्क का भुगतान करके फाइनल सबमिट पर क्लिक कर दें।

Important Links

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभ तिथि22 मई 2024
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि15 जून 2024

Related Posts

Musk Empire Riddle of the Day September 12

Baboon Daily Combo 12 September

ChainCrops Daily Combo 12 September

Leave a Comment